Mr. India, which released in 1987, was a movie quite ahead of its time; what with a scientist producing a gadget which makes one disappear on wearing it. How many of us wished we owned something like that :)
In addition to some fabulous songs which the movie had (my personal favourite has to be Hawa Hawaii :)), it also had some outstanding dialogues. Some which have stayed with me are:
- Yeh football ab court jayegi. Court kyun jayegi; wahan toh koi football khelta nahi.
- Tum yeh aise ho, aise kabse ho? Bachpan se.
- Tum yeh sab kar rahe ho, kisliye kar rahe ho? Paisa (Very profound statement! Aren't all of us doing what we are for money?)
- Toh kya tum kehna chahte ho ki paise ke liye har koi chor ban jaata hain?
- Ghar; ghar ke aage balcony; balcony ke aage garden; garden ke aage samundar.
- Yeh seediyan dekh rahi hain? Yeh seediyan neeche se upar jaati hain aur yehi seediyan upar se neeche aati hain. Kamaal hain!
- Do din ke bookhe bachhe kya shor machayenge memsaab.
- Arun bhaiyya, hum ek din khaana nahi khayenge toh mar nahi jayenge.
- Chalo isi bahaane salary toh mil jayegi; kaunse rang ki hoti hain?
- Gayi bhains paani main :)
- Chaliye Arun bhaiyya ghar chaliye; ghar jaakar in kankaron main se chawal nikalne hain.
- Sir, yeh bachhe hote hi kyun hain? Sab log agar bade hi paida hue toh?